25 पार कर चुके हैं तो ऐसे बदलें अपना स्टाइल, दिखेंगे हैंडसम

25 पार कर चुके हैं तो ऐसे बदलें अपना स्टाइल, दिखेंगे हैंडसम

हर एक की लाइफ में एक वक्त ऐसा आता है जब उसे सबसे ज्यादा स्मार्ट दिखने की जरूरत होती है. और वो वक्त होता है कॉलेज लाइफ के बाद का और पहली नौकरी मिलने का वक्त. इसी बीच आप काफी नए लोगों से मिलते हैं. कुछ पुराने दोस्त भी अचानक आपके सामने आते हैं. आपको जॉब के लिए भी कई जगहों पर जाना पड़ता है. कोई 25 साल के आस-पास की उम्र होती है ये!

खुद को स्टाइलिश कैसे दिखाएं?

अब सवाल ये है कि आखिर इतनी उम्र में खुद को स्टाइलिश कैसे दिखाएं? आखिर कौन से कपड़े पहने जिससे कि हम इंप्रेसिव लगें? कौन-सा परफ्यूम लगाएं जिससे लोग हमारी ओर खींचे चले आएं? तो आपको आज हम इन्हीं कुछ सवालों के जवाब बहुत खास अंदाज में बताने जा रहे हैं. आप यहाँ जानेंगे कि 25 की उम्र पार होने के बाद खुद को स्टाइलिश बनाने के लिए कौन से तरीके अपना सकते हैं!

अपना एटीट्यूड बदलें – Lifestyle tips for youth

25 साल के पड़ाव को पार करने के बाद दिमाग में एक ही बात घूमती है कि आखिर कैसे स्मार्ट बना जाए. इसके लिए सबसे पहले आपको अपना एटीट्यूड बदलना होगा. बिना इसके कुछ संभव नहीं है. क्योंकि जब तक आपका एटीट्यूड पॉजिटिव नहीं होगा, लोग आपसे बात करने में कतराएंगे. कोई आपके नजदीक नहीं आना चाहेगा. अब आप पूछेंगे कि आखिर ये एटीट्यूड बदलेगा कैसे? इसका एक सीधा और बेहद ही आसान जवाब है, आप नजरों से नजरें मिलाकर संवाद करने की कोशिश करें.

हाथ मिलाते वक्त इसका ध्यान रखें कि कसकर हाथ मिलाएं. अपने चलने के तरीके को भी ठीक रखें. साथ ही गौर करने वाली बात ये है कि आप अगर अपना एटीट्यूड बदलेंगे तो आपको नई चीजें करने का मन होगा. नए कपड़े पहनने का मन होगा. इसलिए एक बार इस मंत्र को अपनाकर जरूर देखें!

फिटिंग पर दें जोर – Lifestyle tips for youth

आपने देखा होगा कि जो लोग ढीले-ढाले कपड़े पहनते हैं, उनको हर कोई ऐसी नजरों से देखता है मानो वो कितना बड़ा आलसी हो! कपड़ों का लॉजिक ही यही है. आप ढीले कपड़े पहनेंगे तो लोग आपको ढीला ही समझेंगे. अब ऐसे में जरूरी ये है कि आप तय करें कि आपका शरीर कैसा है? इस शरीर के लिए किस तरह के कपड़े सूट करेंगे. आप नए कपड़े खरीद कर लाएं और उसे अपने शरीर के हिसाब से फिट करवाएं. आप देखेंगे कि जब आपने फिटिंग वाले कपड़े पहने हैं तो आपको बेहतर फील होगा. एक सकारात्मक भाव आएगा जो कि बेहद जरूरी है. आप इंटरव्यू देने गए हैं तो इसका खास ध्यान रखें कि आपके कपड़े बिल्कुल फिटम-फाट हो. अगर ढीले कपड़े आप पहनकर गए तो फिर हो सकता है आपका काम बिगड़ जाए! कपड़े फिट करवाने के लिए भी आप हमेशा अच्छे टेलर के पास ही जाएं वरना आपके कपड़े खराब होने का डर रहेगा.

यह भी पढ़ें: इन बातों पर करिए गौर और लड़कियां हो जाएंगी आप पर लट्टू!

कपड़े ना करें रिपीट – Lifestyle tips for youth

अगर आपको 25 की उम्र के बाद भी स्टाइलिश दिखना है तो आपको कपड़ों को रिपीट करने से भी बचना चाहिए. इसका भी अपना एक अलग महत्व होता है. अगर हफ्ते में सात दिन होते हैं तो इसके लिए आपके पास 7 जोड़ी कपड़े होने चाहिए वो भी अलग-अलग. ऐसा नहीं है कि आप एक ही महीने में खूब सारी शॉपिंग करके 7 जोड़ी कपड़े लाएं, बल्कि हर महीने एक या 2 करके कपड़े खरीदें. आप इसके बाद ये देखेंगे कि आपकी आलमारी में कपड़ों का एक अच्छा-खासा कलेक्शन हो गया है. आपके पास विकल्प मौजूद हो गए हैं. इसके बाद आप ओकेजन के हिसाब से कपड़ों का चुनाव कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: अगर बनना चाहते हैं हैंडसम तो अपनाएं ये टिप्स, बदल जाएगी लाइफ

बदलें जूतों का स्टाइल – Lifestyle tips for youth

कपड़ों के साथ-साथ जूतों का भी आपकी पर्सनालिटी ग्रूमिंग में बड़ा हाथ होता है. जब आप 25 की उम्र पर कर चुके हों तो इस बात का विशेष ध्यान रखें कि स्पोर्ट शूज कम से कम पहनें. स्पोर्ट शूज की बजाय आप सेमी फॉर्मल या फॉर्मल शूज पहनें. ऐसा करने से आपकी पर्सनालिटी इम्प्रूव हो जाएगी. आप ओकेजन के हिसाब से जूतों का चुनाव करना शुरू करें. किन कपड़ों के साथ कौन से जूते अच्छे लगेंगे ये तय करें. इसके लिए आप किसी फैशन एक्सपर्ट या अपने दोस्त की मदद ले सकते हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़ी और भी जानकारी चाहिए तो हमें कमेन्ट कर जरूर बताएं. आलेख कैसा लगा, अपने विचार हमसे साझा करें!

Yuva Digest

युवाओं के लिए नॉलेज और जीवनशैली से जुड़ा बेहतरीन कंटेंट सहज भाषा हिन्दी में, जो आपको रखता है हमेशा दो कदम आगे. युवा डाइजेस्ट के साथ जुड़े रहें, अपडेटेड रहें!

Leave a Reply